परिवार मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बांसवाड़ा गया, सूना मकान देख चोर घर में घुसे......

नगदी व ज्वेलरी नहीं मिले तो डीवीआर, फाइबर व सेटअप बॉक्स ले उड़े 

देवास। शहर के बीच सूना मकान देख अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। परिवार के सभी सदस्य (राजस्थान) बांसवाड़ा के समीप मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में गए थे। सूना मकान देख अज्ञात चोर घर में घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। हांलाकि चोरों के हाथ नगदी और ज्वेलरी नहीं लग पाए इसलिए अधिक चोरी नहीं हुई। किंतु मकान के ताले और पलंग के साथ दरवाजों को नुकसान पहुंचा गए। चोरी होने की जानकारी मिलते ही परिवार वापस देवास पहुंचा उन्होनें बताया कि नगदी और ज्वेलरी घर पर नहीं थे। इसलिए चोरों के हाथ नहीं लगे, अज्ञात चोर सीसीटीवी का डीवीआर सहित फाइबर व सेटअप बॉक्स ले गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। फरियादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार मनीष शाह निवासी तिलक नगर परिवार के साथ रहते हैं। वह एक निजी कंपनी में  कार्यरत है। वह 19 अप्रैल को (राजस्थान) बांसवाड़ा के समीप मोटा गांव में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार के साथ गए थे। इसी बीच उनके मकान में अज्ञात चोर घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घटना की जानकारी उनके पड़ोसियों ने दी थी कि आपके घर का दरवाजा खुला हुआ है और सारा सामान बिखरा हुआ है। सूचना मिलने पर मनीष शाह ने उनके रिश्तेदार को सूचना दी जिस पर वे घर पर पहुंचे, उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस टीम के साथ एफएसएल अधिकारी भी पहुंचे थे। 

डीवीआर के साथ फाइबर व सेटअप बॉक्स ले उड़े

मनीष शाह ने बताया कि मनीष शाह 21 अप्रैल की देर रात को घर पहुंचा उन्होनें सारा सामान बिखरा देखा। उन्होनें बताया कि घर पर लगे बड़े व मजबूत ताले चोरों ने तोड़ दिए साथ ही पलंग पेटी के साथ कमरों में लगे दरवाजों को भी क्षति पहुंचाई। 20 व 21 अप्रैल की दरमियानी रात्रि को मकान सूना देख अज्ञात चोर उनके घर में घुसे, घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, चोरों ने सबसे पहले डीवीआर चुराई उसके साथ फाइबर व सेटअप बॉक्स के साथ टीवी का स्टेपलाइजर तार काटकर ले गए।

घर के अंदर अन्य कमरों में जाकर अलमारी व पलंग पेटी भी खंगाली, अलमारी में रखे करीब 10 से 15 हजार रुपए के अलावा चोरों को कुछ नहीं मिला तो जो हाथ लगा वो ले उड़े। मनीष शाह के मुताबिक लगभग 50 हजार रुपयों की चोरी हुई है। मामले को लेकर पुलिस ने मनीष शाह की रिपोर्ट दर्ज कर प्रकरण को जांच में लिया है।   


Comments