ट्रेन की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत.....!

इंदौर जा रही ओवर नाइट एक्सप्रेस से हुआ था हादसा 

देवास। एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे पुलिस बल मौके पर पहुंचा और शव को रेलवे चौकी लेकर गए जहां उसकी शिनाख्त करने का प्रयास किया। रेलवे पुलिस ने बताया कि मृतक की शर्ट की जेब में आधार कार्ड और वोटर आईडी से उसकी शिनाख्त हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनों से संपर्क कर उन्हें घटना की सूचना दी। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा जहां उसका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह ओवर नाइट एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 22292 जबलपुर से इंदौर की और जा रही थी। उसी समय एक व्यक्ति रेल के इंजन के सामने आ गया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जीआरपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को रेलवे चौकी लेकर गई। जहां मृतक की शर्ट से मिले आधार कार्ड और वोटर आईडी से उसकी शिनाख्त कैलाश पिता रामेश्वर प्रजापति उम्र 51 वर्ष निवासी मल्हार रोड़ तोड़ी के रुप में हुई। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंचे थे। मृतक के भतीजे विजय ने बताया कि कैलाश मजदूरी का कार्य करता था, उसके दो लडक़े हैं वह भी मजदूरी करते हैं। मृतक की पत्नी भी निजी कंपनी में काम करती है। परिजनों ने बताया कि प्रतिदिन की तरह कैलाश काम के लिए मजदूर चौराहा पर गया था। 

आधार कार्ड से हुई मृतक की शिनाख्त 

आरक्षक रामप्रसाद ने बताया कि रेलवे स्टेशन मास्टर के द्वारा सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जबलपुर से इंदौर की और जा रही ट्रेन से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। सूचना पर हमारी टीम घटना स्थल पर पहुंची जहां घटना स्थल का मुआयना किया। मृतक की शर्ट से मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त की गई। 


Comments